Wednesday 27 December 2017

2018 निवेशक विदेशी मुद्रा के डोड फ्रैंक एक्ट


डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म और कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट डाउन डाउड डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म एंड कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट वित्तीय स्थिरता पर्यवेक्षण परिषद और ऑर्डरली लॉसिडेशन अथॉरिटी प्रमुख फर्मों की वित्तीय स्थिरता पर नजर रखती है जिनकी विफलता अर्थव्यवस्था पर एक प्रमुख नकारात्मक प्रभाव हो सकती है ( कंपनियों को विफल करने के लिए बहुत बड़ा समझा) यह ऑर्डरली लॉसिडेशन फंड के माध्यम से तरलकरण या पुनर्गठन के लिए भी प्रदान करता है, जो रिसीसशिप में रखी गई वित्तीय कंपनियों को खत्म करने में सहायता करने के लिए पैसे प्रदान करता है। और ऐसी कंपनियों को सहारा देने के लिए टैक्स डॉलर का इस्तेमाल होने से रोकता है परिषद को उन बैंकों को तोड़ने का अधिकार है जो एक प्रणालीगत जोखिम पैदा करने के लिए इतने बड़े माना जाता है कि यह उन्हें अपनी आरक्षित आवश्यकताओं को बढ़ाने के लिए बाध्य कर सकता है इसी तरह, नई संघीय बीमा कार्यालय बीमा कंपनियों को पहचानने और निगरानी करने के लिए माना जाता है जो कि असफल होने के लिए बहुत बड़ा माना जाता है। उपभोक्ता वित्तीय सुरक्षा ब्यूरो (सीएफपीबी) को हिंसक बंधक ऋण देने (व्यापक भावना को दर्शाता है कि सबप्राइम बंधक बाजार 2008 की तबाही का मूल कारण था) को रोकने के लिए माना जाता है और उपभोक्ताओं को अंतिम रूप देने से पहले एक बंधक की शर्तों को समझना आसान बनाता है कागजी कार्रवाई। यह बंधक दलालों को उच्च शुल्क और उच्च ब्याज दरों के साथ ऋण बंद करने के लिए उच्च कमीशन अर्जित करने से रोकता है, और कहता है कि बंधक उत्प्रेरक उन संभावित उधारकर्ताओं को कर्ज में नहीं ला सकते जो कि उत्पत्ति के लिए उच्चतम भुगतान में परिणाम देगा। सीएफपीबी क्रेडिट और डेबिट कार्ड सहित अन्य प्रकार के उपभोक्ता ऋण को भी शासित करता है। और उपभोक्ता शिकायतों को संबोधित करते हैं इसमें उधारदाताओं की आवश्यकता है ऑटोमोबाइल उधारदाताओं को छोड़कर, ऐसी जानकारी के बारे में जानकारी का खुलासा करना जो उपभोक्ताओं को एक उदाहरण को पढ़ने और समझने के लिए आसान है, क्रेडिट कार्ड अनुप्रयोगों पर आपको मिले सरल शब्द मिलते हैं। डोड-फ्रैंक का एक प्रमुख घटक, वोल्कर नियम (अधिनियम का शीर्षक VI), बैंकों द्वारा निवेश कर सकते हैं, सट्टा व्यापार को सीमित करने और स्वामित्व व्यापार को नष्ट करने के तरीके को प्रतिबंधित करता है। एक बैंक के निवेश और व्यावसायिक कार्यों को प्रभावी ढंग से अलग करते हुए, वोल्कर नियम ने एक संस्थान को एक डिपॉजिटरी के रूप में ग्राहकों की सर्विसिंग करते समय जोखिम-पर व्यापारिक तकनीकों और रणनीतियों पर काम करने की क्षमता को कम कर दिया। बैंकों को हेज फंड या प्राइवेट इक्विटी फर्मों में शामिल होने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इन प्रकार के व्यवसायों को बहुत जोखिम भरा माना जाता है। हितों के संभावित संघर्ष को कम करने के प्रयास में, वित्तीय कंपनियों को खेल में पर्याप्त त्वचा के बिना स्वामित्व व्यापार करने की अनुमति नहीं है। वोल्कर नियम स्पष्ट रूप से 1 9 33 के ग्लास-स्टीगाल अधिनियम की दिशा में एक धक्का वापस ले लिया है जो पहले एक ही समय में वाणिज्यिक और निवेश बैंकिंग सेवाओं का विस्तार करने वाले वित्तीय संस्थाओं के निहित खतरों को पहचानता था। इस अधिनियम में डेरिवेटिव को विनियमित करने के लिए एक प्रावधान भी शामिल है जैसे कि क्रेडिट डिफॉल्ट स्वैप्स जिसे 2008 के वित्तीय संकट में योगदान देने के लिए व्यापक रूप से दोषी ठहराया गया था। चूंकि ये विदेशी वित्तीय डेरिवेटिव का कारोबार काउंटर पर हुआ था, क्योंकि स्टॉक और कमोडिटीज के रूप में सेंट्रलाइज्ड एक्सचेंजों के विरोध में कई लोग अपने बाजार के आकार से अनजान थे और वे अधिक से अधिक अर्थव्यवस्था के लिए जोखिम उठाते थे। डोड-फ्रैंक ने स्वैप व्यापार के लिए काउंटरपार्टी डिफॉल्ट की संभावना को कम करने के लिए केंद्रीकृत एक्सचेंज स्थापित किए और उन बाजारों में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए लोगों को स्वैप व्यापार की जानकारी का अधिक खुलासा करना आवश्यक है। वोल्कर नियम बड़े वित्तीय जोखिमों को लेकर बड़े-से-असफल संस्थानों को रोकने के प्रयासों में वित्तीय कंपनियों को डेरिवेटिव का इस्तेमाल भी करता है जो व्यापक अर्थव्यवस्था पर कहर बरपा सकता है। डोड-फ्रैंक ने भी एसईसी कार्यालय को क्रेडिट रेटिंग्स की स्थापना की, चूंकि क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों पर गुमराह करने वाले अनुकूल निवेश रेटिंग देने का आरोप लगाया गया था जो वित्तीय संकट में योगदान दिया था। यह कार्यालय यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा जाता है कि एजेंसियां ​​अपनी सटीकता को सुधारें और व्यवसायों, नगर पालिकाओं और अन्य संस्थाओं के मूल्यांकन के सार्थक और विश्वसनीय क्रेडिट रेटिंग प्रदान करती हैं। व्हाइस्लेब्लॉवर्स डोड-फ्रैंक की सहायता से सरबेंस-ऑक्सले एक्ट (एसओएक्स) द्वारा जारी मौजूदा व्हिस्लेब्लोअर कार्यक्रम को मजबूत और विस्तारित किया गया। विशेष रूप से, अधिनियम: एक अनिवार्य इनाम कार्यक्रम स्थापित किया गया था जिसके तहत मुकदमों से 10 से 30 रुपये की राशि प्राप्त हुई थी, जिसमें कंपनी के कर्मचारियों के साथ-साथ इसकी सहायक कंपनियों और सहयोगियों ने सीमाओं के क़ानून को बढ़ा दिया था। जिसके तहत एक विस्फोटक अपने नियोक्ता के खिलाफ उल्लंघन के बाद 90 से 180 दिनों के लिए दावा ला सकता है, डोड-फ्रैंक के डोड-फ्रैंक समर्थकों की आलोचना का मानना ​​है कि यह अधिनियम हमारी अर्थव्यवस्था को 2008 की तरह संकट का सामना करने से रोक देगा और उपभोक्ताओं की रक्षा करेगा कई दुर्व्यवहारों से जो उस संकट में योगदान दिया। दुर्भाग्यवश, एक वित्तीय फर्म को एक साथ लेने में सक्षम होने वाले जोखिमों को सीमित करने से इसकी लाभ-क्षमता कम हो जाती है डिटेक्टर्स का मानना ​​है कि बिल अपने विदेशी समकक्षों के सापेक्ष अमेरिकी कंपनियों की प्रतिस्पर्धा को नुकसान पहुंचा सकता है। विशेष रूप से, नियामक अनुपालन को बनाए रखने की आवश्यकता है, वे महसूस करते हैं कि मंदी में कोई हिस्सा नहीं खेला, इसके बावजूद वे कम्युनिटी बैंकों और छोटे वित्तीय संस्थानों पर असुविधापूर्वक बोझ डालते हैं। पूर्व खजाना सचिव लैरी समर्स, ब्लैकस्टोन ग्रुप एलपी (बीएक्स) के सीईओ स्टीफन श्वार्ज़मैन, कार्यकर्ता कार्ल आईकन और जेपी मॉर्गन चेस एम्प कं। (जेपीएम) के सीईओ जेमी दीमोन ने भी इस तरह की वित्तीय-विश्व की उपलब्धियों का तर्क दिया कि, जबकि प्रत्येक व्यक्ति संस्था निस्संदेह सुरक्षित है डोड-फ्रैंक द्वारा लगाए जाने वाली पूंजी की कमी इन बाधाएं एक अधिक अतरल बाजार के लिए समग्र बनाती हैं। तरलता की कमी बांड बाजार में विशेष रूप से सक्षम हो सकती है जहां सभी प्रतिभूतियां मार्क-टू-मार्केट नहीं हैं और कई बांड में खरीदारों और विक्रेताओं की निरंतर आपूर्ति की कमी है। डोड-फ्रैंक के तहत उच्च रिज़र्व आवश्यकताओं के अनुसार बैंकों को अपनी परिसंपत्तियों का एक उच्च प्रतिशत नकद में रखना चाहिए, जो कि वह राशि घट जाती है जो वे बाज़ार योग्य प्रतिभूतियों में रख सकते हैं। असल में, यह बंधन बाज़ार-निर्माण भूमिका को सीमित करता है जो बैंकों ने पारंपरिक रूप से किया है। बैंकों के साथ बाजार निर्माता का हिस्सा खेलने में असमर्थ भावी खरीदारों के पास विक्रेताओं को उलझाने में मुश्किल समय होगा, लेकिन, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि संभावित विक्रेताओं को प्रतिद्वंद्वी खरीदारों को ढूंढना अधिक कठिन होगा। आलोचकों का मानना ​​है कि यह कार्य अंततः आर्थिक विकास को प्रभावित करेगा। अगर यह आलोचना सही साबित होती है, तो यह अधिनियम अमेरिकियों को उच्च बेरोजगारी, निचले मजदूरी और धन और जीवन स्तर में धीमी वृद्धि के रूप में प्रभावित कर सकता है। इस बीच, इन सभी नई एजेंसियों को संचालित करने के लिए पैसे की लागत आएगी और कुल 11 संघीय एजेंसियों में 225 नए नियमों पर इन नए नियमों को लागू करने के लिए, सटीक होना और यह धन करदाताओं से आएगा। विदेशी मुद्रा मुद्रा 10 सितंबर, 2018 को, सीएफटीसी ने ऑफ-एक्सचेंज खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन के संबंध में फेडरल रजिस्टर फाइनल विनियमों में प्रकाशित किया। (75 फेड रेग 55410.) नियम, डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म और उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम और 2008 के खाद्य, संरक्षण और ऊर्जा अधिनियम के प्रावधानों को लागू करते हैं, जो एक साथ, पंजीकृत करने के लिए व्यापक प्राधिकरण के साथ सीएफटीसी प्रदान करते हैं और खुदरा विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) लेनदेन के लिए प्रतिपक्षों या मध्यवर्ती, के रूप में सेवा करने के इच्छुक व्यक्तियों को विनियमित करना। अंतिम नियम 18 अक्टूबर 2018 को प्रभावी हो जाते हैं। अंतिम विदेशी मुद्रा नियम अन्य चीजों, पंजीकरण, प्रकटीकरण, रिकार्डकीपिंग, वित्तीय रिपोर्टिंग, न्यूनतम पूंजी और अन्य व्यावसायिक आचरण और परिचालन मानकों के लिए जगह आवश्यकताओं पर लगाए गए हैं। विशेष रूप से, विनियमों को रिटेल विदेशी मुद्रा अनुबंधों की पेशकश के रूप में वायदा आयोग व्यापारियों (एफसीएम) या खुदरा विदेशी मुद्रा डीलरों (आरएफईडीएस), कुलसचिव का एक नया वर्ग, प्रतिपक्षों के पंजीकरण की आवश्यकता होती है। खुदरा विदेशी मुद्रा के संबंध में ऑर्डर मांगने वाले विवेकाधीन ट्रेडिंग प्राधिकरण या पूल का संचालन करने वाले व्यक्ति को भी पंजीकृत करना होगा, या तो ब्रोकर, कमोडिटी ट्रेडिंग सलाहकारों, कमोडिटी पूल ऑपरेटर्स (उपयुक्त) या ऐसी संस्थाओं के संबद्ध व्यक्तियों के रूप में पंजीकरण करना होगा। ldquo अन्यथा विनियमित rdquo संस्थाओं, जैसे कि वित्तीय संस्थानों और एसईसी पंजीकृत ब्रोकर या डीलरों, उनके प्राथमिक नियामकों की निगरानी के तहत ऐसे लेनदेन में प्रतिपक्ष के रूप में सेवा करने में सक्षम रहते हैं। अंतिम नियमों में वित्तीय आवश्यकताओं को शामिल किया गया है जो खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन और मजबूत ग्राहक सुरक्षा में शामिल कंपनियों की वित्तीय अखंडता सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उदाहरण के लिए, एफसीएम और आरएफईडी के लिए 20 मिलियन से अधिक 5% राशि, यदि कोई हो, की शुद्ध पूंजी बनाए रखने की आवश्यकता है, जिसके द्वारा खुदरा विदेशी मुद्रा ग्राहकों की देयताएं 10 लाख से अधिक हो जाती हैं रिटेल फॉरेक्स ग्राहक खातों का लाभ आयोग द्वारा प्रदान की गई सीमाओं के तहत राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन द्वारा निर्धारित एक सुरक्षा जमा की आवश्यकता के अधीन होगा। सभी खुदरा विदेशी मुद्रा प्रतिपक्षों और मध्यस्थों को ग्राहकों को फॉरेक्स-विशिष्ट जोखिम प्रकटीकरण विवरण वितरित करने और व्यापक रिकार्डकीपिंग और रिपोर्टिंग संबंधी आवश्यकताओं का अनुपालन करना आवश्यक है। प्रस्तावित और अंतिम नियमों को जारी करने से पूर्व 2001, 2002 और 2007 में, आयोग और डिवीजन ऑफ क्लीयरिंग और इंटरमीडिअरी ओव्हरसाइट ने खुदरा ग्राहकों द्वारा विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कई सलाह जारी किए थे। इन सलाहओं को स्थानांतरित कर दिया गया है और अब प्रभावी नहीं है CFTCrsquos नियामक अधिकार क्षेत्र, वास्तविक वास्तविक वितरण के लिए विदेशी मुद्रा खरीदने के लिए यू.एस. डॉलर का उपयोग करने के संबंध में धोखाधड़ी गतिविधियों तक नहीं फैलता है।

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