Thursday 14 December 2017

एमिनी स्केलिंग सिस्टम फॉरेक्स


हमारे EMINISCALP STALKER ऑटो ट्रेड विधि की जानकारी के लिए मेनू टैब में EMINISCALP STALKER लिंक पर क्लिक करें हमारे इमिनिस्कावल एबीएल ऑटो ट्रेड अब उपलब्ध है। मेनू टैब में EMINISCALP ABL पर क्लिक करें। ट्रेडर्सवाल्द मैगज़ीन, अंक 63 में हमारे अनुच्छेद को प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आप सफल होने की एक सच्ची इच्छा रखते हैं और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए क्या करते हैं, तो यह अंततः आप का हिस्सा बन जाएगा। AL Green डॉट लंबे, लाल डॉट कम, लेकिन रंग कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हमारे पास डॉट्स व्यापार करने का विशिष्ट तरीका है जब वे दिखाई देते हैं डॉट के साथ पट्टी के नीचे बार में दर्ज करें, आम तौर पर 2 टिक्सेस, 3 से अधिक टिक्सेस, जहां से डॉट स्थित है। ES, एनक्यू, टीएफ, वाईएम और किसी भी तरल बाजार। हमारे सभी सेटअप, प्लस और लिटीपी और एटीए सिएराचर्ट्स और निन्जा ट्रेडर के साथ समान रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं क्या आप पूरे समय के व्यापार पर विचार कर कैरियर में बदलाव पर विचार कर रहे हैं, आपकी आय को जोड़ना, संभवतः सेवानिवृत्ति में कारोबार करना है या घर आधारित व्यवसाय शुरू करना अंतिम दिन कारोबार विधि आप एक सफल daytrader बन सकते हैं मुनाफे के लिए बाजारों को ढंका जाना, हम सबसे अच्छे काम करते हैं। मैं सिर्फ आपको यह बताना चाहता हूं कि मैं इन दिनों बाजार के लिए मन रीडर की तरह महसूस करता हूं। Eminiscalp का उपयोग मैं लगभग टिक की आशा कर सकता हूँ जहां बाजार बंद हो जाएगा और घूमता रहेगा। मुझे अब इतना विश्वास है कि मैं इसका उपयोग कर रहा हूं और बाजार का अध्ययन किया है जिसमें बुनियादी श्रेणियों को पता है कि इसमें व्यापार होता है I39m केवल लंबे समय तक व्यापार करने के लिए शुरू होता है जहां मुझे दिन के लिए 20 अंक मिलते हैं और फिर I39m पूरा हो जाता है। कभी-कभी यह बहुत ही शुरुआती हो सकता है खासकर जब मेरे पास आज सुबह की तरह अच्छी ख़बर है आज सुबह से 9.5 अंक की बिक्री हुई, जिससे मुझे बहुत जल्दी से आधे रास्ते मिल गए। आपकी सभी मदद और महान एमिनकोल्स्प पद्धति के लिए धन्यवाद, आपको व्यापार करने के तरीके सीखने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। यह किया जा सकता है, चाहे आप जो भी सुना हो। हमारे पास परंपरागत और निन्जा ट्रेडर के लिए जोड़ना है जो हमारे सिएराचर्ट को निकाले गए हैं I अब के रूप में, ट्रांसएस्टेशन एंड निन्जाट्रेडर हमारे ईनिमिसलप मेथोड्स के लिए ठीक हैं, लेकिन एटीए केवल निन्जाट्रेडर और सिएराचर्ट्स के साथ कार्य करता है आपको एक लाभप्रद व्यापारी नियोजन, अनुशासन और एक कार्य जो कि कार्य करता है, बनने की आवश्यकता है इस साइट का उद्देश्य आपको विकसित किया गया एक अद्भुत स्क्रैपिंग प्रोग्राम के लिए शुरू करना है मेरा नाम अल है और मैं 18 से अधिक वर्षों से व्यापार कर रहा हूं, शुरुआती वर्षों में बहुत सफल नहीं हुए हैं मैंने हताशा, नुकसान, चिंता और हताशा और कई अन्य नकारात्मक भावनाओं का सामना किया है, जो कई व्यापारियों ने अनुभव किया है। उन वर्षों के दौरान मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मेरे व्यापार से ज्यादा नहीं मुझे खुशी मिली। जब मैंने सोचा कि मैं अपने व्यापारिक कैरियर के अंत तक पहुंच चुका हूं, तो मुझे कुछ ऐसी चीज पर ठोकर खाई जिसने मुझे आशा दी। यह एमिनिकलप का जन्म था मैं अपने एमिनिक्लप पद्धति का 7 से अधिक वर्षों के लिए व्यापार कर रहा हूं, और इस पर काफी सफलतापूर्वक। अप्रैल 2009 में, मैंने एमिनकलप को व्यापारिक समुदाय के लिए पेश किया था। यह प्रतिक्रिया मैं जितना अनुमान लगा सकता था उससे बेहतर रहा है। Eminiscalp संकेतक नहीं है, बाजार प्रोफ़ाइल, बाजार डेल्टा, फिबोनासी, सिर और कंधे, आदि। यह quotsweet spotquot पर बाजार में प्रवेश करने की एक बहुत ही अद्वितीय, सरल, दृश्य, आसान, और अत्यधिक लाभदायक तरीका है। हमारी प्रविष्टियां उत्कृष्ट हैं और मैं सचमुच विश्वास करता हूँ कि कोई भी तरीका उपलब्ध नहीं है जो लाभदायक क्षेत्रों में बाजार में प्रवेश कर सकते हैं जो हम करते हैं। यद्यपि Eminiscalp एक scalping विधि के लिए बनाया गया है, अच्छा प्रबंधन के साथ, बहुत अधिक लाभ का एहसास किया जा सकता है। मैं बेहद आत्मविश्वास से कह सकता हूं कि हम उत्कृष्ट क्षेत्रों में बाजार में प्रवेश कर सकते हैं और बाजार में जो भी कदम उठा सकते हैं उसका लाभ उठा सकते हैं। Quot; अद्भुत ट्रेडों पेज पर आप कुछ हमारे Eminiscalp व्यापारियों से टिप्पणियों के कुछ देखेंगे। Eminiscalp के साथ, हम केवल एक चार्ट का उपयोग करते हैं मुझे पता है कि कई चार्ट्स को छोड़ देना जब व्यापार कई लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखना, मैं आपके जैसा था। जब आखिरकार मुझे मारा गया कि बहुत अधिक व्याकुलता और अधिभार मेरे घाटे और व्यापार में प्रवेश झिझक पैदा कर रहा था, एक चार्ट से व्यापार बहुत आसान था और आखिरकार लाभदायक था। यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि समग्र बाजार क्या कर रहा है या सीएनएन के साथ क्या हो रहा है। हम प्रविष्टियों को स्थापित करते हैं, जैसे वे सेट करते हैं, हमारे बंद हो जाते हैं और निर्धारित निर्धारित लक्ष्य निर्धारित करते हैं, और व्यापार को स्वयं का ध्यान रखना तो, अगर आप वास्तव में लाभप्रद रूप से व्यापार करने का अवसर प्राप्त करना चाहते हैं, जो मुझे विश्वास है कि एक व्यापारी का लक्ष्य होना चाहिए, तो मुझे ईमेल करें मैं आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर दूंगा और यदि आप अपना फ़ोन नंबर छोड़ देंगे, तब तक मैं कॉल नहीं करूंगा जब तक कि आप मुझसे पूछें न। मैं सामान्य रूप से किसी को भी जो मुझे अपना घर फोन नंबर ईमेल भेजता हूं, यदि वे चाहें तो मुझे कॉल कर सकते हैं I कोई कड़ी मेहनत नहीं है, अगर आपके पास ब्याज, महान, यदि नहीं, कोई समस्या नहीं है मैं एक प्राकृतिक शिक्षक हूं और बहुत, बहुत अच्छा व्यापारी मैं एक विधि को एक बहुत ही उचित कीमत पर प्रदान करता हूं जो कि बेहतर है, और ज्यादातर मामलों में, कुछ उपलब्ध से ज्यादा बेहतर है यदि आप बस एक व्यापारी के रूप में शुरू कर रहे हैं, या यदि आपको मुनाफे में कठिनाई हो रही है, या यदि आप अपने शस्त्रागार में एक उत्कृष्ट विधि जोड़ना चाहते हैं, तो Eminiscalp पर विचार करें यदि आप करते हैं, तो मैं ईमानदारी से विश्वास करता हूं कि आपको एहसास होगा कि आपको कुछ और की आवश्यकता होगी, लेकिन एमिनिकलप द्वारा बंद करने के लिए धन्यवाद और आप से सुनने की उम्मीद है इमिनिस्कोप लक्ष्य: कम से कम समय में सफल और लाभदायक दिन व्यापारी बनने में आपकी सहायता करने के लिए मेरी इमिनकोलिक पद्धति आपको विस्मित करेगी यदि आपको कभी भी व्यापार में प्रवेश करने में कोई समस्या हुई है क्योंकि आपको विश्वास की कमी है, तो हो सकता है कि मेरी पद्धति आपको वही ज़रूरत हो जो आपको चाहिए। अभ्यास के साथ, आप एक अनुशासित व्यापारी बन सकते हैं और विश्वास के साथ व्यापार कर सकते हैं। कृपया मुझे गलत मत करो, रुक जाएगा सभी व्यापारी बंद हो जाते हैं, यह एक तथ्य है। लेकिन, eminiscalp विधि आपको आत्मविश्वास दे सकती है जिसे आपको अपना अगला व्यापार दर्ज करने की आवश्यकता है। विश्वास और अनुशासन व्यापारी पर निर्भर करते हैं व्यापार एक आसान व्यवसाय नहीं है, यह प्रयास करता है स्क्रीन समय, फोकस, अनुशासन और एक योजना सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए आवश्यक कुछ उपकरण हैं। Eminiscalp विधि आप की जरूरत है योजना हो सकता है। अब जब मैंने आपकी दिलचस्पी को खारिज किया है, तो मुझे इमेजिमिनिक्लप पर एक ईमेल भेजें और हम आपको एक ठोस, सफल और लाभदायक व्यापारिक कैरियर पर कारोबार शुरू कर देंगे। तार, चेक, मनी ऑर्डर या जमा के साथ इस वेबसाइट पर प्रवेश करके, आप सभी आवश्यक अस्वीकरण कॉपीराइट 2018 एमिन्कलप से सभी अधिकार सुरक्षित सहमत हैं। यू.एस. सरकार की अस्वीकरण की आवश्यकता है - कमोडिटी वायदा कारोबार आयोग वायदा और विकल्प ट्रेडिंग के पास बड़े संभावित पुरस्कार हैं, बल्कि बड़े संभावित जोखिम भी हैं। आपको वायदा और विकल्प बाजारों में निवेश करने के लिए जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार नहीं करें, आप खो सकते हैं। यह न तो एक वकील है और न ही खरीदें सॉल वायदा या विकल्प की पेशकश है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता इस वेब साइट पर चर्चा किए गए लोगों के मुकाबले लाभ या हानि हासिल करने की संभावना है या नहीं। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। इस वेबसाइट में उल्लिखित किसी भी और सभी ट्रेडों और सेटअप, eminiscalp, या तो काल्पनिक हैं या नकली मोड में ले जाया जाता है। फ्यूचर्स ट्रेडों के बारे में खरीद, बिक्री या सलाह केवल एक लाइसेंसधारी ब्रोकरडेलर द्वारा ही किया जा सकता है और इन उत्पादों या इस साइट के उत्पादन और रखरखाव में शामिल किसी भी सहयोगी या सहयोगी कंपनी से कोई भी संबद्ध नहीं है, यह किसी पंजीकृत ब्रोकरडेलर या निवेश सलाहकार है राज्य या संघीय-स्वीकृत अधिकार क्षेत्र। इस साइट पर संदर्भित उत्पादों के सभी खरीदार को किसी विशेष व्यापार या व्यापारिक रणनीति के संबंध में अपनी पसंद के एक लाइसेंस प्राप्त प्रतिनिधि से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता या इस वेबसाइट पर चर्चा किए गए लोगों के मुनाफे या हानि हासिल करने की संभावना है या हो सकता है। एम 1 चार्ट्स से मिनी डाव को पार करना फ़रवरी 2007 में शामिल किया गया था स्थिति: सदस्य 180 डाक मैं साझा करना चाहता हूं कि मैं कैसे पैसा कमाऊं डॉव ई-मिनी वायदा बाजार (वाईएम) 1 मिनट के चार्ट से बंद। यह धागा मुख्य रूप से अपने स्वयं के प्रयोजनों के लिए एक उपकरण है, क्योंकि मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि यह समझा जाने की प्रक्रिया है कि मैं क्या करता हूं जो मेरी अपनी सोच प्रक्रिया को बढ़ाता है मैं बाजार का एक छात्र हूं और यहां कुछ भी बेचने के लिए नहीं हूं। मैं एक विवेकाधीन ऑर्डरफ्लो ट्रेडर हूं और ट्रेडों में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए मैं एसआर और प्राइस एक्शन का उपयोग करता हूं। मेरा प्राथमिक ध्यान व्यापार के लिए है हालांकि मुझे पता है कि यह एक विदेशी मुद्रा केंद्रित वेबसाइट है, ये रणनीतियां किसी भी तरल बाजार पर लागू होती हैं और मैं डॉव को अपने बाजार के रूप में कई कारणों से चुनना चाहता हूं, जिसमें फैल और इक्विटी बाज़ार के काम (विशेषकर 9: 9 पर खुला नकदी की अस्थिरता) 30 बजे एट) यदि आप नहीं बता सकते कि झुंड क्या कर रहे हैं आप शायद झुंड हैं फरवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 180 डाक एक ठेठ खुदरा व्यापारी की तरह, मैं विदेशी मुद्रा में शुरू होने वाले इस कारोबार में असफल रहा, जब तक कि मैं आखिर में 2009 में जेम्स16 के धागे पर ठोकर खाई। इसकी संभावना है कि जेम्स 16 के चार्ट धागा के बिना, मैं आज भी कारोबार नहीं कर सकता, और मेरे पास जेम्स16 को भी धन्यवाद है (हालांकि वह यह जानता है या नहीं) शुरू में मिनी डाव के व्यापार में दिलचस्पी रखने के लिए। हालांकि, कई वर्षों से मैंने बाजारों में अनुभव हासिल किया है, मैंने सीखा है कि सभी के पास अलग-अलग शक्तियां और कमजोरियां हैं, और आपको स्वयं को पता चलना होगा कि क्या काम करता है और आपके लिए क्या नहीं। जब आप वास्तव में अपनी रणनीति बनाते हैं, तो आप उन चीजों की खोज करते हैं जो कोई आपको सिखा नहीं सकता। और एक बात जो Ive सीखा है कि 1 मिनट चार्ट से उच्चतम सटीकता के साथ ट्रेडों में प्रवेश और बाहर निकलना संभव है। अब मुझे हमेशा 1 मिनट के चार्ट (या 4 घंटे के चार्ट के नीचे कुछ भी) से बचने के लिए कहा गया था क्योंकि वे सिर्फ उद्धरण चिह्न थे Ive उन्हें कुछ भी लेकिन पाया है। बाज़ार फ्रैक्टल है और साप्ताहिक या दैनिक पर एक ही कीमत पर कार्रवाई 1 मिनट के चार्ट पर भी होती है। हालांकि, कुछ बारीकियों से कम समय सीमा के व्यापार के साथ आते हैं और कुछ फायदे और नुकसान होते हैं। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक बाजार का अपना व्यक्तित्व होता है इस धारणा के साथ शुरू करें कि 1 मिनट का चार्ट सिर्फ शोर है, या बस बिना डाटाकोट में है यह पहले तर्कसंगत लग सकता है हालांकि वास्तव में अधिक जानकारी है जो कि 1 मिनट के चार्ट से प्राप्त की जा सकती है जो कि उच्च समय सीमा से (आसानी से) प्राप्त नहीं की जा सकती और यह मोमबत्ती गठन की अवधारणा है 1 मिनट का चार्ट मोमबत्तियों को पढ़ने का मौका देता है, जैसे वे बना रहे हैं, जो आपको बुलबियर की लड़ाई के बारे में जानकारी प्रदान करता है जो कि उच्च समय सीमा पर आसानी से उपलब्ध नहीं है (कम से कम एक मार्केट रीपली के बिना)। दूसरे शब्दों में, उच्च समय सीमा पर, आप केवल मोमबत्तियों को देख रहे हैं जिन्हें पूरी तरह से बनाया गया है, लेकिन यह नहीं कि वे कैसे बनाए गए थे 1 मिनट के चार्ट पर, हालांकि, आप इस बात को और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि युद्ध कैसे निभाया गया है जो आपको महत्वपूर्ण जानकारी दे सकता है जब व्यापार का अच्छा अवसर हो सकता है या बाहर रह सकता है। यदि आप नहीं बता सकते कि झुंड क्या कर रहे हैं आप शायद झुंड हैं फरवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 180 सदस्य: अब मैं बहुत दूर होने से पहले, मुझे यह दोहराएं कि स्केलिंग हर किसी के लिए नहीं है। स्कैल्पिंग के साथ सबसे स्पष्ट समस्या यह है कि यह ओवरट्रैडिंग और बदला कारोबार के लिए एक बहुत व्यापक दरवाजा खोलता है जो अन्यथा संभव नहीं हो सकता है यदि आप अपनी भावनाओं या बुरी आदतों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो मैं व्यावहारिक तौर पर गारंटी दे सकता हूं कि आप खो देंगे। बाजार दुनिया में एकमात्र प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, जो खेल के विपरीत नहीं है - विद्यालय, परंपरागत नौकरी, खेल आदि। यह अपने कौशल स्तर, अनुभव स्तर, उम्र, जाति, चाहे आप विकलांग हों या फिर पसंद। केवल एक चीज मायने रखती है: यदि आप अपने गेम के शीर्ष पर नहीं हैं, तो आपको किसी और के द्वारा पीटा जाएगा जो है अवधि। ओवरट्रैडिंग कुछ है, जब तक कि आप पूरी तरह से आपदा नहीं हैं, तब तक करना बहुत कठिन है, अगर आपकी रणनीति दैनिक टाइमफ्रेम से जुड़ी हो, क्योंकि इसमें एक नया सेटअप दिखाई देने के लिए दिन या सप्ताह लगते हैं। लेकिन स्केलिंग के साथ, ऐसा लग रहा है कि सेटअप हर दूसरे मिनट में प्रदर्शित हो सकता है, इसलिए बाजार आपको आसानी से सोचने में बेवकूफी कर सकता है कि आपके पास एक वैध व्यापार अवसर है, जब वास्तविकता में आप नहीं करते। अपने लिए एक छेद खोना बहुत आसान है, जिसे आप बाहर निकाल सकते हैं यह कहने के बिना चला जाता है, लेकिन किसी भी रणनीति के साथ, पहले डेमो डेमो सुविधा आपके प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए नहीं है। यदि आप नहीं बता सकते कि झुंड क्या कर रहे हैं आप शायद झुंड हैं फरवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 180 डाक क्योंकि मेरी रणनीति मोमबत्तियों के रूप में मूल्य कार्रवाई पर भारी निर्भर है, मैं अपने व्यापार सत्रों के यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करता हूं। स्थिर चार्ट और यह मेरे व्यापार जर्नल के एक महत्वपूर्ण भाग के रूप में कार्य करता है। मैं अपने व्यापार सत्र के वीडियो को कैमटिया के साथ रिकॉर्ड करता हूं मैं 9: 30 बजे तक हर दिन 1-4 प्रमुख ट्रेडों की तलाश कर रहा हूं, जब मात्रा (और उम्मीद है कि, अस्थिरता, जो कि व्यापारियों का सबसे अच्छा दोस्त है) अचानक बढ़ रहा है। नीचे इस प्रकार का स्क्रैपिंग कैसा दिखता है इसका एक उदाहरण दिखाने के लिए, दिसंबर के शुरुआती आधे से नवंबर के अंतिम कारोबारी दिन के लिए किए गए ट्रेडों का एक संकलन है। मैंने विशेष रूप से ऐसा व्यक्ति के लिए धन्यवाद किया, जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाने में मदद की, लेकिन व्यापार दिनों की एक विशिष्ट श्रृंखला का एक अच्छा उदाहरण है यह एक जीवंत खाता है जो मैं व्यापार करता हूं और जब मैं इस वीडियो में पीएल को बताता हूं (कमीशन शामिल नहीं), मुझे पता चला है कि पैसा महत्वपूर्ण नहीं है। यह कौशल और प्रक्रिया है जो महत्वपूर्ण है, और धन सिर्फ आपकी ट्रेडिंग योजना का अनुसरण करने का पक्ष-प्रभाव बन जाता है नोट: संक्षेप के लिए वीडियो को बढ़ा दिया गया है यदि आप नहीं बता सकते कि झुंड क्या कर रहे हैं आप शायद झुंड हैं फरवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 180 डाक 1 मिनट चार्ट का उपयोग करके किसी विशेष व्यापार सेटअप की जांच करें। अब एक ऑर्डरफ्लो व्यापारी के रूप में मैं जो कुछ भी करता हूं, मैं लगातार सोच रहा हूं कि बाजार में अन्य प्रतिभागी क्या कर रहे हैं। और जब मैं कहता हूं कि अगर आप यह समझना चाहते हैं कि अन्य व्यापारी क्या सोचते हैं, तो आप केवल अपने खुद के व्यापारिक पत्रिका को देखने के लिए और सभी समय और कारणों की जांच करते हैं जो आपने बाजार में दर्ज किया था और एक पूर्ण व्यापार किया था। यह जानकारी अमूल्य है और अपने नुकसान का अध्ययन और गले लगाने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आपको तेज होने में मदद करेंगे यदि आप लंबे समय तक अपने व्यापार को चालू करने के लिए उस जानकारी का उपयोग करते हैं। इस उदाहरण में, हम देख सकते हैं कि बाजार ने एक महत्वपूर्ण गिरावट (1 मिनट के चार्ट के सापेक्ष) 400 से 365 तक की है, जहां यह तेजी से उलट हो जाती है जो भी जे 16 धागा पढ़ चुका है, उसके लिए आप तुरंत 365 के रिवर्सल की कीमत की कार्रवाई को पहचान लेंगे। इसकी एक पिन बार, और एक के लगभग पूर्ण उदाहरण लेकिन, पिन पट्टी के पीछे वास्तव में क्या है, और इसे क्यों बना दिया गया है इस पर विस्तार से जांचें। 1) 400 के दशक से शुरू होने वाले इस कदम को कम से कम देखा जा सकता है, और लाभ में 35 अंक हो सकते हैं (जो बहुत अच्छा है), वे अपनी स्थिति बंद कर देंगे (जिसके परिणामस्वरूप बाजार को खरीदने के लिए बाजार, तक)। 2) जो लोग बाज़ार में बेचते हैं, वे कीमतों में गिरावट को देखते हुए, लघु अवधि में देखने को मिलेंगे। जो कि मूल्य में एक महत्वपूर्ण गिरावट के बाद कम होने में दुर्भाग्यपूर्ण थे, और बाजार के साथ दर्ज किए गए थे, उन्हें 370 के दशक में कम गिरा दिया गया था, वे अस्वीकृति देखेंगे और स्पूक्ड हो जाएंगे। हालांकि कुछ लोग पकड़ लेंगे, बहुत सारे व्यापारियों को तुरंत डर का सामना करना पड़ेगा और उनकी छोटी पोजीशन वापस मिल जाएगी (जिसके परिणामस्वरूप अधिक खरीददारी के बाजार के आदेश, इस कदम को बढ़ाना होगा)। इस उदाहरण में पिन बार एक भालू जाल का एक सरल उदाहरण है। पिन बार रूपों से पहले, यह संभवतः सबसे बुरी जगह पर व्यापारियों को कम में मिलना चाहिए। फरवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 180 डाक लेकिन पिन सलाखों के साथ समस्या यह है कि जो कोई भी उन्हें कारोबार करता है, वे कई बार काम नहीं करते हैं अब जबकि हज़ारों संभावित कारणों और स्पष्टीकरण हमेशा होते हैं, और अंत में, कुछ भी गारंटी नहीं देता है, इससे इस पर गहरी नज़र डालें और विस्तार से जांचें कि कैसे, कुछ स्थितियों में, वे व्यापार के अवसर बन सकते हैं। इससे पहले कि मैं यह अगले उदाहरण देता हूं, एक मौलिक समस्या पर एक नज़र डालता है कि प्रत्येक व्यावसायिक व्यापारी का बड़े पैमाने पर व्यापार होता है, और यह झुकाव की समस्या है। कैश सत्र के दौरान औसत बोली YM पर पूछते हैं, कहीं करीब 50 अनुबंध हैं। एक खुदरा व्यापारी छोटे आकार के व्यापार के रूप में, यदि हम किसी विशेष कीमत पर बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं, तो सामान्य बाजार की स्थितियों के दौरान, हम बोली को बहुत ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं या बाजार के आदेश के साथ प्रस्ताव को उठा सकते हैं और हम जो मूल्य चाहते हैं, उसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन एक समर्थक के पास यह विलासिता नहीं है क्योंकि बोली या प्रस्ताव पर पर्याप्त आदेश नहीं हैं, तो वे जो व्यापार कर रहे हैं वह वास्तव में बाजारों को स्थानांतरित करेगा। अगर कोई समर्थक 3-4 अंकों के लिए स्केलिंग कर रहा है, तो यह एक बड़ी समस्या पैदा करता है क्योंकि बस प्रवेश करके, वे संभावित रूप से 3-4 अंकों के बाजार को आगे बढ़ा सकते हैं (जिसका अर्थ है कि वे अनिवार्य रूप से उस कीमत पर प्रवेश कर रहे हैं जो वे लाभ लेना चाहते थे)। नतीजतन, एक समर्थक व्यापारी को उस क्षेत्र में प्रवेश करना होगा जहां बहुत सारे आदेश होंगे तो एक समर्थक व्यापारी को अपनी स्थिति को भरने के लिए बहुत सारे आदेश कहां मिलेंगे सरल और सबसे सरल उत्तर वह जगह है जहां कई खुदरा व्यापारी गलत काम कर रहे हैं। इसमें ए) मूल्य निर्धारण के बाद शामिल है जो सभी को पहचानता है, और ख) एसआर स्तर के आसपास जो कि सभी को पहचानता है (उन क्षेत्रों सहित जहां बहुत सारी रोकें बन सकती हैं) अपने द्वारा पिन सलाखों के साथ मूल समस्या यह है कि ज्यादातर व्यापारी उन्हें पहचानते हैं और उनका व्यापार करते हैं। नतीजतन, जिस तरह से जनता द्वारा पिन सलाखों का कारोबार किया जाता है, पेशेवरों के लिए स्पष्ट तरलता पूल बन सकता है। यदि आप नहीं बता सकते कि झुंड क्या कर रहे हैं आप शायद झुंड हैं फरवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 180 डाक एक उदाहरण पर एक नजर डालते हैं। खुले बंद होने पर, हम रुझान को जारी रखने में बाजार को नीचे धकेलते देखते हैं, लेकिन तुरंत अस्वीकार कर दिया जाता है। अब उचित होने के लिए, यह पिन बार बहुत कमजोर दिख रहा है, जिसके बारे में कुछ संकेत दिए गए होंगे कि आगे क्या हो सकता है, लेकिन आप देखेंगे कि यह अगली मोमबत्ती पर तुरंत ऊंचा करता है। बाजार क्या कर रहा है, बड़े खिलाड़ियों को अपनी स्थिति को कम करने के अवसर प्रदान कर रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह अस्वीकृति के बाद, बहुत सारे व्यापारियों को बोर्ड पर लंबे समय तक कूदने की संभावना है। इसके बाद, बाजार कम से कम प्रतिरोध (बाती के नीचे) के मार्ग से आगे निकलता है क्योंकि उस शुरुआती अस्वीकृति के बाद कोई और खरीदार ऑर्डर नहीं छोड़ा जाता है, और बाती से बाहर निकल जाता है, आगे बढ़ते हुए आगे बढ़ रहा है। (चाल को देखने के लिए चित्र पर क्लिक करें) संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) एक और उदाहरण। इस मामले में, यह स्पष्ट लग रहा था कि 658 के ब्रेकआउट की उम्मीद थी और अधिक बार नहीं, ब्रेकआउट विफल हो गया। लेकिन पिन पट्टी को देखिए, जो कि बाजार के रूप में उभरेगी, सभी को छोटा करना होगा। इस तरह अस्वीकृति के बाद, कुछ अनुवर्ती होना चाहिए। जब ऐसा नहीं हुआ, तो मामला एक लंबे समय के लिए स्पष्ट था। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) फ़रवरी 2007 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 180 पद यह कहा जाता है कि मानव व्यवहार अप्रत्याशित है। और यह आम तौर पर सच है - डर और लालच के मामलों को छोड़कर एक साधारण उदाहरण होगा, यदि आप एक भीड़ भरे ट्रेन स्टेशन पर जाकर बालकनी से देखना चाहते थे, तो आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि हर कोई कहाँ जा रहा है। जब तक आप आग अलार्म खींच नहीं। तो यह एक बहुत ही निश्चित शर्त है कि सभी (बाहर का डर) बाहर निकलकर सिर जाएगा। लालच के लिए यही काम करता है कहते हैं कि आपने पीए प्रणाली के बारे में सुना है कि ट्रैक ए से निकलने वाली एक ट्रेन अब ट्रैक बी से निकल रही है। यह एक निश्चित शर्त है जो ट्रैक ए पर था और तुरंत बी को ट्रैक करने के लिए और लालच से बाहर निकल जाएंगे। पहली पंक्ति में बाजार में ऐसा ही होता है कई बार, बाज़ार में सबसे अच्छी चालें उन व्यापारियों द्वारा बनाई जाती हैं जो अपने पदों को डर से बाहर निकालने के लिए मजबूर होती हैं (या तो सुरक्षात्मक आदेशों के द्वारा या बस उनके बुरे पदों को कवर करने के लिए पांव मारना) अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सबसे अधिक मूल्य एक्शन व्यापारियों के लिए एक लगभग निश्चित-आग खरीद सेटअप का एक और उदाहरण है। विशेष चिंता का विषय यह है कि, इस तरह के एक मजबूत अस्वीकृति के बाद, बाज़ार शायद ही कहीं ऊपर की ओर चला गया। उस तरह अस्वीकृति के बाद ऐसा होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण जानकारी है और, सही संदर्भ दिया गया है, मामला यहां एक छोटा व्यापार करने के लिए है। एक और सेटअप उदाहरण मैं एक क्लासिक ब्रेक करता हूं और एसआर स्तरों का पुन: परीक्षण करता हूं। क्या कीमत एक्शन ट्रेडर्स अक्सर ऐसा करेंगे, यह पुष्टि के लिए है कि स्तर उस कुंजी स्तर से अस्वीकृति मोमबत्ती (उदा। पिन बार) की तलाश करके और उसके बाद से कार्य करेगा। मैं भी ऐसा करता हूं और कभी-कभी, वे अच्छी तरह से काम करते हैं हालांकि, एक तेजी से बढ़ते मोमबत्ती को देखते हुए जो स्तर के माध्यम से तोड़ने की संभावना है, इस व्यापार को कम करने से अधिकतर व्यापारियों को लगाया जाएगा। मेरे लिए, यह केवल मामले को मजबूत करता है, उसके बाद क्या होता है क्योंकि एक पिन बार के बजाय कि लोगों को कम पर ढेर लगने की संभावना है (न कि वास्तव में मैं क्या चाहता हूं), और ऊपर की तरफ बढ़ने की रोकथाम के साथ, अब मेरे पास यह मामला है कि व्यापारियों ने विपरीत तरीके से (मोमबत्ती खरीदने के लिए) ) के स्तर को तोड़ने की उम्मीद इसलिए इस मामले में, रोकें बस नीचे ढेर हैं, पेशेवरों के लिए अपेक्षित ऑर्डर फ्लो की अनुमति देते हैं, जो कि वे चाहते थे कि कीमत पर कम स्तर पर), और (ख) नीचे की ओर इंधन के लिए आवश्यक सुरक्षात्मक बेचने की रोकथाम प्रदान करना। बेशक, मैंने इस एक को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया और नकारात्मक पक्ष के लिए एक बड़ा कदम की उम्मीद कर रहा था। मेरा लक्ष्य केवल पूर्व में कम से कम का होना चाहिए। स्केलिंग करते समय लालची पाने की कोई ज़रूरत नहीं। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment